Bank se Loan Lene Ke Liye Aavedan Patra

आज essayduniya.com के पाठकों के लिए हम Bank se Loan Lene Ke Liye Aavedan Patra Kaise Likhe के ऊपर जानकारी लेकर आए हैं। जैसा की आप सभी जानते हैं, की हर व्यक्ति को कभी न कभी किन्हीं कारणों के चलते बैंक से लोन लेने की आवश्यकता पड़ जाती है। बैंक से लोन लेने के लिए एक पूरी प्रक्रिया है, जिसका सबसे पहला चरण है, की आपको बैंक में आवेदन करने के लिए आवेदन पत्र लिखना होगा। तभी आपको लोन के लिए मंजूरी दी जाएगी।

Bank se Loan Lene Ke Liye Aavedan Patra

अगर आप भी किसी कारणवश बैंक से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं, और आपको नहीं पता है, की Personal loan application kaise likhe , तो आज के इस लेख में आप  Personal loan application in hindi को देख सकते हैं। जिसमें हम आपके लिए Personal loan application in hindi online, Personal loan application in hindi pdf Personal loan application in hindi pdf download की जानकारी लेकर आए हैं।

Bank se Loan Lene Ke Liye Aavedan Patra

सेवा में,

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

श्रीमान शाखा प्रबंधक
बैंक ऑफ बड़ौदा,

तिलक चौराहा, भोपाल
इंदौर 

विषय – बैंक से लेने के संदर्भ में

महोदय जी,

               सविनय निवेदन है, की मेरा नाम प्रवीण पाठक है और मैं भोपाल का निवासी हूं। मेरा आपके बैंक में खाता है, और मैं करीब 7 सालों से आपके बैंक में खाताधारी हूं। मेरा अकाउंट नंबर …….. है। मैंने कुछ समय पहले ही आपके बैंक से लोन लिया था जिसे मैंने समयावधि के भीतर चुका दिया था। अब मुझे अपने मकान का काम करवाने के लिए पैसों की आवश्यकता है और इसलिए ही मैं आपके बैंक से लोन लेना चाहता हूं। 

मैं आपकी बैंक से लिए गए लोन को ब्याज सहित समय पर चुका दूंगा। मैंने लोन संबंधित आवश्यक जानकारी एवम दस्तावेजों को इसी आवेदन पत्र के साथ संलग्न कर दिया है। अतः महोदय से निवेदन है, कि मुझे बैंक से पर्सनल लोन दिलवाने की कृपा करें ताकि मैं अपना कार्य पूरा कर सकूं. आपकी कृपा के लिए मैं आपका सदा आभारी रहूंगा।

धन्यवाद

आपका विश्वासी

अपना नाम 

खाता नंबर

मो. नम्बर

हस्ताक्षर

होम लोन लेने के लिए एप्लीकेशन

प्रेगनेंसी में छुट्टी के लिए एप्लीकेशन

Application for TC in English

Application for TC from College

Personal loan application in hindi

सेवा में,

श्रीमान शाखा प्रबंधक

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

अशोकनगर, (मध्यप्रदेश)

विषय – बैंक से पर्सनल लोन लेने के विषय में

महोदय,

सविनय निवेदन है, कि मैं अभिनव शुक्ला आपके बैंक का पिछले 8 सालों से खाताधारी हूं। मेरी खाता संख्या ….. है। मैं एक मल्टीनेशनल कंपनी में टीएल हूं। महोदय मुझे अपनी बहन की शादी हेतु कुछ पैसों की आवश्यकता है। इसलिए मैं आपकी बैंक से 2 लाख रुपए का पर्सनेल लोन लेना चाहता हूं। 

                                    मैंने पर्सनल लोन से संबंधित आवश्यक जानकारी एवं दस्तावेजों को इसी एप्लीकेशन के साथ अटैच कर दिया है। मैं बैंक द्वारा लिए गए ऋण को ब्याज सहित समय पर चुका दूंगा। अतः महोदय से निवेदन है, कि कृपा कर मुझे बैंक से ₹200000 का ऋण दिलवाने की कृपा करें। आपके इस कार्य के लिए मैं आपका सदा आभारी रहूंगा। 

मेरा खाता विवरण 

खाता नम्बर

शाखा का नाम

धन्यवाद

दिनांक-../../….

आपका विश्वासी

नाम

मोबाइल नंबर 

हस्ताक्षर

Bank se Loan Lene Ke Liye Aavedan Patra
Bank se Loan Lene Ke Liye Aavedan Patra

Personal loan application in hindi pdf download

सेवा में,

श्रीमान शाखा प्रबंधक

पंजाब नेशनल बैंक रांची

विषय: व्यक्तिगत ऋण लेने के संबंध में

महोदय,

सविनय नम्र निवेदन है, कि मेरा नाम पूजा कुमावत है और मैं आपके बैंक की एक खाता धारी हूं। मेरा अकाउंट नंबर ……….. है। मैं पिछले कई वर्षों से आपके बैंक की सेवा ले रही हूँ। कुछ ही समय पहले मैंने आपके बैंक से होम लोन लिया था, जिसे मैंने समय पर चुका दिया है। अब महोदय मुझे एक बार फिर व्यक्तिगत कारणों के चलते लोन लेने की आवश्यकता महसूस हो रही है।

अतः मेरा आपसे अनुरोध है, की आप मुझे बैंक द्वारा पर्सनल लोन दिलवाने की कृपा करें। मैं इस लोन की राशि का भुगतान ब्याज के साथ समय पर कर दूंगी। लोन से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी एवं दस्तावेजों को मैंने इसी आवेदन पत्र के साथ अटैच कर दिया है। आपकी इस कृपा के लिए मैं आपकी बहुत आभारी रहूंगी।

धन्यवाद

दिनांक

आपकी विश्वासी

अपना नाम 

खाता नंबर

मो. नम्बर

हस्ताक्षर

Personal loan application in hindi online

सेवा में,

श्रीमान शाखा प्रबंधक 

(बैंक का नाम)

(अपनी ब्रांच का पता)

विषय- बैंक से व्यक्तिगत लेने के संदर्भ में

महोदय,

          सविनय निवेदन यह है, कि मेरा नाम किशन सिंह हैं। मैं आपके बैंक का एक खाताधारी हूं और पिछले 12 सालों से आपके बैंक की सेवाओं का लाभ ले रहा हूं। मेरा अकाउंट नंबर …….. है। मेरा स्वयं का एक छोटा-सा शोरूम है। मैं अपने शोरूम को बड़े स्तर पर बनाकर अपने व्यापार को बढ़ाना चाहता हूं। लेकिन इसके लिए मुझे अधिक धन की आवश्यकता है, जिसे जुटा पाना मेरे लिए संभव है।

अतः महोदय मैं आपकी बैंक की शाखा से व्यक्तिगत लोन लेना चाहता हूं, ताकि मैं इस कार्य को पूरा कर सकूं। मैं वादा करता हूं, की लोन की राशि को मैं दिए गए समय के भीतर ब्याज सहित चुका दूंगा। मैंने पर्सनल लोन से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी एवं दस्तावेजों को एप्लीकेशन के साथ ही अटैच कर दिया है। मुझे उम्मीद है, कि आप मेरे अनुरोध पर जरूर सोचेंगे और जल्दी से जल्दी मुझे ऋण प्रदान करेंगे। 

धन्यवाद।

दिनांक        

 आपका विश्वासी

अपना नाम 

खाता नंबर

मो. नम्बर

हस्ताक्षर

Personal loan application in hindi pdf

सेवा में,

श्रीमान शाखा प्रबंधक

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया 

गोमती नगर लखनऊ (अपने ब्रांच का पता लिखें)

विषय – बैंक से पर्सनल लोन लेने बाबत।

महोदय,

             सविनय निवेदन है, की मैं धन्वी शर्मा आपके बैंक की एक खाताधारी हूं। मैं पिछले 9 सालों से आपके बैंक की सेवाओं का लाभ उठा रहीं हूं, और बैंक की सेवाओं से संतुष्ट हूं। मेरा अकाउंट नंबर …….. है। मैं स्कूल में एक अध्यापिका हूं। मेरा घर 15 साल पहले बना था और अब मुझे अपने घर की मरम्मत करवाने के लिए 2 लाख रुपयों की अवश्यकता है। इसलिए महोदय मैं आपकी बैंक से ऋण लेकर अपने घर की मरम्मत का कार्य पूरा करवाना चाहती हूं। 

मैं आपके बैंक द्वारा दी जाने वाली राशि को ब्याज सहित समय पर चुकाने में समर्थ हूं। मैंने इस लोन से संबंधित आवश्यक जानकारी एवं दस्तावेजों को आवेदन पत्र के साथ ही संलग्न कर दिया है। अतः महोदय से अनुरोध है, की वे मेरी इस प्राथना को स्वीकार कर मुझे बैंक से लोन दिलवाने की कृपा करें। आपके इस कार्य के लिए मैं आपकी बहुत आभारी रहूंगी।

धन्यवाद।

आपकी विश्वासी

अपना नाम 

खाता नंबर

मो. नम्बर

हस्ताक्षर

FAQs Related to Loan From Bank in Hindi

बैंक से लोन लेने के लिए आवेदन कैसे करें?

बैंक से किसी भी प्रकार का लेने के लिए आवेदन करने हेतु आपको बैंक को आवेदन पत्र लिखना होगा। आवेदन स्वीकार होने के बाद ही आपको लोन दिया जाएगा।

लोन पाने के लिए मैं पत्र कैसे लिखूं?

बैंक से लोन लेने के लिए आवेदन पत्र के सैंपल ऊपर आर्टिकल में बताए गए हैं।

1 लाख लोन का ब्याज कितना है?

लोन की ब्याज दरें बैंकों पर आधारित होती हैं। विभिन्न बैंक अपने अनुसार ग्राहकों से कम या ज्यादा ब्याज दरें वसूलती हैं।

Join WhatsApp Group CLICK HERE
ESSAYDUNIYA HOME CLICK HERE

Leave a Comment