Application for Teaching Job in Private School in Hindi

अगर आप भी Application for Teaching Job in Private School in Hindi चाहते हैं तो हम आपके यहां पर बहुत ही शानदार Teacher Job Application in Hindi प्रोवाइड करने वाले हैं जिसके माध्यम से आप अपनी टीचर की नौकरी ले सकते हैं. बहुत सारे लोग प्राइवेट स्कूल या किसी अन्य स्कूल में टीचर की जॉब के लिए अप्लाई करते हैं.

लेकिन उन्हें पता नहीं होता है कि आखिर Simple application for teaching job कैसे लिखी जाए. तो आपकी इसी चिंता को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए खास Application for teaching job लेकर आए हैं, जिसके माध्यम से आप स्कूल में टीचर बनने के सपने को साकार कर सकते हैं तो अब बिना देरी के चलिए शुरू करते हैं…!

Application for Teaching Job in Private School in Hindi

सेवा में, 

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

        श्रीमान प्रधानाचार्य महोदय जी

        (स्कूल का नाम एवं पता)

विषय : शिक्षक की नौकरी हेतु प्रार्थना पत्र

महोदय,

        सविनय निवेदन है, कि 30 सितंबर को दैनिक भास्कर पेपर में आपके विद्यालय द्वारा शिक्षक के पद हेतु एक विज्ञापन जारी किया गया था। उसी संदर्भ में, मैं आपसे आपके विद्यालय में शिक्षक पद हेतु आवेदन करना चाहता हूं। मेरा नाम विकास कुमार है और मैं एक कोचिंग संस्था में शिक्षक के रूप में काम कर रहा हूं। मैं पिछले 6 सालों से कक्षा 1 से लेकर कक्षा नवी तक के विद्यार्थियों को हिंदी और अंग्रेजी विषय पढ़ा रहा हूं। मेरे द्वारा बनाए गए सभी विद्यार्थी आज कई बड़ी प्राइवेट और सरकारी संस्थानों में कार्यरत हैं। मैं सदैव नवीनतम और सरल पद्धति के साथ सभी विद्यार्थियों को पढ़ाता हूं, ताकि विद्यार्थी काफी कम समय में ज्यादा से ज्यादा ज्ञान अर्जित कर सके। श्रीमान मैंने अपना बायोडाटा इस प्रार्थना पत्र के साथ संलग्न किया हुआ है। अतः मैं यह आशा करता हूं, कि आप मेरी प्रार्थना को स्वीकार कर मुझे विद्यालय में पढ़ने का एक अवसर प्रदान जरुर करेंगे। मेरा यह आग्रह स्वीकार करने के लिए मैं आपका बहुत-बहुत आभारी हूं।

धन्यवाद                                        

विकास कुमार

(अपना पूरा पता) 

TC Ke Liye Application Kaise Likhe?

Transfer Certificate Application in Hindi

Student Application for TC from School

Application for TC from College

Simple Application for Teaching Job in Hindi

सेवा में 

श्रीमान प्रधानाध्यापक महोदय

संत जीसस प्राइवेट स्कूल (स्कूल का नाम एवं पूरा पता)

विषय: आपके विद्यालय में शिक्षक की नौकरी हेतु आवेदन पत्र।

श्रीमान,

         मैंने कल दैनिक जागरण अखबार में एक विज्ञापन देखा था। उस विज्ञापन में आपके स्कूल द्वारा यह सूचना जारी की गई थी,कि आपके विद्यालय में नए शिक्षक की आवश्यकता है। मैं उसी संदर्भ में आपको यह आवेदन पत्र लिख रहा हूं। श्रीमान मेरा नाम अर्जुन कुमार है, मैंने वैष्णव विश्वविद्यालय से अपनी स्तानक तक की डिग्री प्राप्त की है। मैं पिछले 7 सालों से कोचिंग संस्था एवं एक प्राइवेट स्कूल में शिक्षक की पद पर नौकरी कर रहा हूं। मुझे हिंदी विषय पढ़ने का 7 साल का अनुभव है। मेरे द्वारा पढ़ाए गए सभी विद्यार्थियों का वार्षिक रिजल्ट काफी अच्छा रहा है, इसीलिए मैं आपसे यह आवेदन करना चाहता हूं, कि मैं आपके विद्यालय में कक्षा नवी से लेकर 12वीं तक की विद्यार्थियों को हिंदी पढ़ने में सक्षम हूं। अतः आप मुझे आपके विद्यालय में हिंदी विषय पढ़ने का एक अवसर अवश्य प्रदान करें। श्रीमान मैंने इस प्रार्थना पत्र के साथ अपनी शैक्षिक योग्यताओं का सर्टिफिकेट अटैच किया है। मैं यह आशा करता हूं, कि आप मेरी प्रार्थना को स्वीकार कर मुझे अपने विद्यालय में हिंदी शिक्षक के रूप में नियुक्ति प्रदान करेंगे।

धन्यवाद

अर्जुन कुमार

(अपना पूरा नाम एव संपर्क नंबर)

Application for Teaching Job in Private School in Hindi
Application for Teaching Job in Private School in Hindi

Application Letter for Teaching Job as An Undergraduate

सेवा में,
अध्यक्ष महोदय,
नवोदय विद्यालय, {स्कूल का नाम और पता लिखें}
इंदौर ।

विषय- विज्ञान शिक्षक की नौकरी के लिए आवेदन पत्र

मान्यवर,

सविनय निवेदन इस प्रकार है, कि दिनांक 1 अक्टूबर 2022 को दैनिक भास्कर समाचार पत्र में, मैंने आपके विद्यालय का एक विज्ञापन पड़ा था, जिसमें आपके विद्यालय में विज्ञान शिक्षक के पद पर कुशल शिक्षक की नियुक्ति हेतु आवेदन पत्र मांगे गए हैं। उसी संदर्भ में, मैं आपके विद्यालय में विज्ञान शिक्षक की पद पर नियुक्त हेतु प्रार्थना कर रहा हूं।

मेरा नाम कपिल गर्ग है, वर्तमान में मैं इंदौर के एक माध्यमिक विद्यालय में एवं एक प्राइवेट कोचिंग संस्था में विज्ञान का शिक्षक हूं। मैं किसी कारणवश इस पद को छोड़ रहा हूं, मुझे विज्ञान विषय पढ़ने का 10 साल का अनुभव है। मेरी शैक्षिक योग्यताएं कुछ इस प्रकार हैं।

  • मैंने मध्य प्रदेश बोर्ड से कक्षा दसवीं 80% के साथ और कक्षा 12वीं 75% के साथ पास की है।
  • मैंने अपनी स्नातक की डिग्री होलकर कॉलेज से प्राप्त की है।
  • अपनी स्नातक की डिग्री मैंने विज्ञान विषय में प्राप्त की है।
  • मुझे शिक्षक के रूप में 10 वर्षों का अनुभव है।

श्रीमान मैं आपसे विनम्र निवेदन करना चाहता हूं, कि मेरी सभी योग्यताओं के आधार पर आप मुझे अपने विद्यालय में विज्ञान शिक्षक के पद पर नियुक्त करें। मैं आपको आश्वासन देता हूं, कि भविष्य में मैं आपको शिकायत का मौका नहीं दूंगा। मैं अपने कुशल अनुभव व ज्ञान से विद्यालय के समस्त विद्यार्थियों का उचित मार्गदर्शन करूंगा।

धन्यवाद।
भवदीय,
कपिल गर्ग, (अपना पूरा नाम एवं पता लिखें)

विजय नगर कॉलोनी,
इंदौर
दिनांक…

Application for English Teacher Job in Hindi

सेवा में,
अध्यक्ष (प्रधानाध्यापक) महोदय,
बाल विनय विद्यालय, {विद्यालय का नाम और पता लिखें}
जबलपुर

विषय- अंग्रेजी शिक्षक की नौकरी के लिए आवेदन पत्र

महोदय ,

         स्वविनय निवेदन है, की प्राप्ति को 2 अक्टूबर 2023 को पत्रिका समाचार पत्र के माध्यम से यह सूचना प्राप्त हुई की आपके विद्यालय में अंग्रेजी के शिक्षक पद हेतु एक स्थान रिक्त है। विज्ञापन में दी गई सभी योग्यताओं को मैं पूरी की करता हूं, इसके अलावा मेरे पास वे सभी दस्तावेज उपलब्ध है, जिनकी विज्ञापन में मांग की गई है। श्रीमान मेरा नाम आशीष पटेल है। मैं पिछले 3 सालों से कॉन्वेंट स्कूल में अंग्रेजी पढ़ रहा हूं। मान्यवर मुझे कक्षा नवी से लेकर 12वीं तक के विद्यार्थियों को अंग्रेजी पढ़ने का 3 वर्ष का अनुभव है। इसके अलावा मैं अंग्रेजी में अपनी स्नातक डिग्री प्राप्त की है।

अतः आपसे निवेदन है, कि आप मेरे आवेदन पर यथोचित विचार करने की कृपा करें।

धन्यवाद
भवदीय,
आशीष पटेल (अपना पूरा नाम एवं पता लिखें)

विजय नगर कॉलोनी,
जबलपुर
दिनांक…

Application for Maths Teacher job in Hindi

सेवा में,
अध्यक्ष (प्रधानाध्यापक) महोदय,
गरिमा विद्यालय, {विद्यालय का नाम और पता लिखें}
भोपाल

विषय- गणित शिक्षक की नौकरी के लिए आवेदन पत्र

श्रीमान,

        5 अक्टूबर 2023 के दैनिक हिंदुस्तान टाइम्स के द्वारा यह ज्ञात हुआ कि आपके विद्यालय में एक गणित के शिक्षक की आवश्यकता है, विज्ञापन में बताई गई योग्यताओं के अनुसार उम्मीदवार कम से कम द्वितीय श्रेणी में बीएससी पास होना चाहिए। सूचना पत्र को अच्छी तरह पढ़ने के बाद में अपने आप को गणित शिक्षक के पद हेतु एक सुयोग्य उम्मीदवार मानता हूं। मान्यवर मेरा नाम नरेंद्र कुमार है, मैं पिछले 10 सालों से गणित की शिक्षक के रूप में कार्य कर रहा हूं। मेरे द्वारा पढ़ाए गए सभी विद्यार्थी आज कई बड़ी-बड़ी कंपनियों में कार्यरत हैं।

अतः मैं आपसे यह निवेदन करना चाहता हूं, कि आप मुझे अपने विद्यालय में गणित शिक्षक के रूप में काम करने का अवसर अवश्य प्रदान करें। मैं आपको आश्वासन देता हूं, कि अपने अनुभव से में विद्यार्थियों का उचित मार्गदर्शन करूंगा।

धन्यवाद

नरेंद्र कुमार ,(अपना पूरा नाम एवं पता लिखें)

विजय नगर कॉलोनी,
भोपाल
दिनांक…

बैंक स्टेटमेंट के लिए एप्लीकेशन

Student Application for TC from School

Application for TC in English

Application for TC from College

Application for TC from School

TC ke Liye Application in English

JOIN TELEGRAM GROUP CLICK HERE
ESSAYDUNIYA HOME CLICK HERE

Leave a Comment